Spread the love

०० विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर निकाली गयी जागरूकता रैली

बिलासपुर| तंबाकू के सेवन से स्वास्थ्य तो खराब होता ही है साथ ही इलाज में आर्थिक स्थिति भी बिगड़ जाती है। जो लोग तंबाकू का सेवन करते हैं उन्हें स्वास्थ्य और आर्थिक संकट सामना करना पड़ता है। अपने परिचितों को भी इसके दुष्प्रभाव बताएं। तंबाकू या अन्य धूम्रपान के सेवन को दृढ़ इच्छाशक्ति के जरिये छोड़ा जा सकता है। उक्त बातें कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने आज विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर कही।

विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर आज जागरूकता रैली का आयोजन नेहरू चौक से किया गया। इसके बाद कंपनी गार्डन में नुक्कड़ नाटक के जरिये लोगों को तंबाकू के दुष्प्रभावों के बारे में बताया गया। बैनर-पोस्टर में स्लोगन लिखकर लोगों को तंबाकू एवं अन्य धूम्रपान न करने के लिये सचेत किया गया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने चित्रकला प्रतियोगिता के जरिये धूम्रपान न करने का संदेश दिया।
 इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. अलंग ने सभी को तंबाकू एवं अन्य धूम्रपान से दूर रहने की शपथ दिलायी। कार्यक्रम में जिला पंचायत सी.ई.ओ. श्री रीतेश अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री बी. एस. उइके, सी.एम.एच.ओ. डॉं. प्रमोद महाजन, सिविल सर्जन डॉ मधुलिका सिंह, डी.पी.एम. सुश्री लता बंजारे एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *