रायपुर| विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने राज्य में लॉ एंड ऑर्डर की बिगड़ती स्थिति को लेकर सरकार को घेरा। विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा ग्राहता के चर्चा के बीच विपक्ष की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ट विधायकों ने इस बीच बिलासपुर विधायक से साथ मुख्यमंत्री के आगमन वक्त हुई अभद्रता और कालर पकड़ने की घटना पर भी सरकार पर उंगलियां उठाई। विपक्ष का कहना था कि जब एक छुटभैया नेता जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधी के साथ ऐसा कर सकता है और इसके बाद भी मूक दर्शक बनकर खड़ी पुलिस कुछ भी नही करती इससे क्या समझा जाए।

राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विपक्षी दल ने जोरदार हल्ला मचाया। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक, विधायक शिवरतन शर्मा, सौरभ सिंह,डॉक्टर बांधी, रजनीश सिंह के अलावा सीनियर विधायक धर्मजीत सिंह ने भी मौका नही छोड़ा और सभी ने एक स्वर ने प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर भूपेश सरकार को आड़े हाथों लिया। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के ग्राहता चर्चा के बीच ही विपक्ष ने अपने तेवर दिखाए। इधर बीते दिनों सीएम भूपेश बघेल के बिलासपुर प्रवास के दिन न्यू सर्किट हाउस में ब्लाक कांग्रेस कमेटी एक के अध्यक्ष तैय्यब हुसैन (अब पार्टी से निष्कासित) द्वारा नगर विधायक शैलेश पाण्डेय से दुर्व्यवहार और कालर पकड़ने की घटना को लेकर भी विधानसभा गर्माया। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके विधायकों और धर्मजीत सिंह ने कहा एक तरफ तो राज्य में भू माफिया, शराब, रेत और अवैध कारोबार करने वालों का बोल बाला है आए दिन हत्या,बलात्कर और महिलाओं के उत्पीड़न का मामला सामने आ रहा है ऊपर से बिलासपुर विधायक के साथ हुई बदसलूकी पर सरकार चुप क्यों है अपने ही पार्टी के विधायक को सरेआम एक छुटभैया नेता जलील कर रहा था और सरकार की पुलिस मूकदर्शक बनकर देखती रही। विपक्ष ने सरकार से सवाल किया कि जनता के द्वारा चुन के आए जनप्रतिनिधी के साथ अगर ऐसा होगा तो क्या समझा जाए अब तक तैय्यब हुसैन पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार क्यो नही किया गया। इस मुद्दे को लेकर जहा एक ओर सरकार ने अपनी सफाई दी तो वही विपक्ष सरकार के जवाब से असंतुष्ट नजर आया।

पुलिस पर वसूली का आरोप :- राज्य में लॉ एंड ऑर्डर,विधायक पाण्डेय के साथ बदसलूकी के बाद भी खामोश बैठी सरकार पर आरोपों की बारिश कर विपक्ष ने पुलिस विभाग पर जमकर वसूली करने का आरोप लगाया। विपक्ष ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ रही है और पुलिस वसूली करने में लगी हुई है।